The Social Media News

Trend With Us

Sonu Sood बने पंजाब के स्टेट आइकॉन

Share Us

चुनाव आयोग ने Sonu Sood को अब पंजाब विधानसभा चुनाव में स्‍टेट आइकन नियुक्त किया है। चुनाव आयोग पंजाब राज्य में सोनू सूद के साथ मिलकर लोगों में चुनावी प्रक्रिया संबंधी जागरूकता पैदा करेंगे। सोनू सूद पंजाब राज्य के मोगा जि़ले से संबंध रखते हैं।

सोनू सूद ने हिंदी, तामिल, तेलुगूू, कन्नड, और पंजाबी समेत कई भारतीय भाषाओं में बनी फिल्मों में काम किया है। इस संबंध में मुख्य चुनाव अधिकारी, डॉ. एस करुणा राजू ने बताया कि सोनू सूद को स्टेट आइकन नियुक्त करने के लिए पंजाब मुख्य चुनाव अधिकारी द्वारा भारतीय चुनाव आयोग को प्रस्ताव भेजा गया था। जिसको मंज़ूरी मिल गई है।

Sonu Sood लॉकडाउन से ही जर्बदस्‍त चर्चाओं में आए हुए हैं। उस समय उन्होंने जो किया, उसकी प्रशंसा अभी तक हो रही है। लॉकडाउन के दौरान फंसे हुए श्रमिकों को जिस तरह उन्‍होंने बसों का इंतज़ाम करके घर भेजा था, वह एक मिसाल बन गया है।

सोनू सूद ने लाकडाउन के समय प्रवासी श्रमिकों को उनके घर भेजने में बड़ी भूमिका अदा की थी। प्रवासी श्रमिकों के लिए मसीहा बनकर उभरे बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद की बंगाल के दुर्गा पूजा पंडाल में प्रतिमा लगाई गई थी। उन्‍होंने हजारों मजदूरों को बसों से उनके घर भेजने की व्यवस्था की थी।संयुक्त राष्ट्र डवलपमेंट प्रोग्राम द्वारा उनको एसडीजी स्पेशल ह्यूमनटेरियन एक्शन अवॉर्ड भी दिया गया। फि़ल्म में किए गए काम के लिए भी अलग-अलग राज्य सरकारों द्वारा उन्हें सम्मानित किया जा चुका है।

सोनू सूद अभी भी असहाय लोगों की मदद कर रहे हैं।और लोगो से उनको भरपूर प्यार मिल रहा है।


Share Us